कदम फाउंडेशन द्वारा आयोजित उत्तराखंड यूथ फेस्टिवल, आइकॉन अवार्ड युवा दिवस पर आईपीएस अशोक कुमार डीजी (कानून एवं व्यवस्था) की पत्नी अलकनंदा ने किया सम्मानित।

Haridwar News

मातृशक्ति को समर्पित 
हरिद्वार। समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों को कदम फाउंडेशन ने उत्तराखंड यूथ फेस्टिवल के दौरान सम्मानित किया. कदम फाउंडेशन का युवा  दिवस मातृशक्ति को समर्पित रहा जिसमें आईपीएस अशोक कुमार, डीजी (कानून एवं व्यवस्था)  की पत्नी श्रीमती अलकनंदा ने समाज में अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वालों को नेहरू युवा केंद्र के प्रांगण में एक भव्य आयोजन में सम्मानित किया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अलकनंदा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के कर्म योग को चरितार्थ करते हुए जिन लोगों ने समाज में उत्कृष्ट सेवा दी है उनको कदम फाउंडेशन ने चयनित कर प्रशंसनीय कार्य किया है , इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी उन्होंने कहा कि जो भी खुद से ऊपर उठकर दूसरे के लिए करता है समाज उसका ऋणी हो जाता हैउन्होंने कहा कदम फाउंडेशन समाज के लिए सराहनीय कार्य कर रही है सामाजिक सेवा करने वाले लोग हमेशा युवाओं के लिए आदर्श रहेंगे कदम फाउंडेशन द्वारा ऐसे सामाजिक सेवा करने वाले नागरिकों ‘यूथ आइकॉन अवार्ड’ एवं प्राउड ऑफ उत्तराखंड से सम्मानित करना निश्चित रूप से प्रेरणादायक कदम है। एवं समाज के प्रति जो पूरी लगन एवं बहुमूल्य समय दे रहे हैं उनको सम्मानित करना आवश्यक है।
कदम फाउंडेशन के अध्यक्ष नवीन राजवंश ने कहा छोटे छोटे कदम से ही जिंदगी का लंबा सफर तय हो पाता है जरूरत है तो केवल शुरुआत करने की . उन्होंने कहा कि अच्छे लोगों और अच्छाई को बढ़ाना ही संस्था का उद्देश्य है और भव्य एवं सफल आयोजन केवल इच्छा शक्ति एवं संस्था में अच्छी टीम के द्वारा किए जाते हैं। ओर आगे भी कदम फाउंडेशन गरीब बच्चों की मदद करती रहेगी एवं जागरूकता अभियान समय-समय पर करते रहेंगे। 
आइकन अवार्ड की चयन समिति के अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने कहा कि व्यक्ति निर्माण से ही समाज निर्माण होता है और व्यक्ति निर्माण की दिशा में कदम फाउंडेशन अहम भूमिका निभा रही है कार्यक्रम में पुरस्कृत साहित्यकार डॉ राधिका नागरथ ने कहा कि वह खुद को ऐसी शख्सियत द्वारा पुरस्कृत हो धन्य महसूस करती हैं  जिन्होंने मातृत्व का श्रेष्ठ उदाहरण समाज के आगे प्रस्तुत किया है अलकनंदा की बेटी कुहू गर्ग और राज्य में व्यवस्था और कानून की बागडोर इनके पति के हाथों में हैइस अवसर पर  पुलिस अधीक्षक(नगर) कमलेश उपाध्याय ,सीओ सिटी  हरिद्वार अभय सिंह ,आलोक सारस्वत,अनुराधा यादव,डॉ महेंद्र राणा, मनोज गौतम, प्रकाश भवानी ,कमल कुलश्रेष्ठ,विपुल डंडरियाल,अमित चतुर्वेदी, दुर्गा मल, प्रांजल श्रीवास्तव ,एडवोकेट अरविंद कुमार कुमार, रश्मि मिश्रा, डॉ यू एस शिल्पी ,संदीप वैष्णो, अरविंद श्रीवास्तव, अंजू शर्मा, आभा चतुर्वेदी, उत्तराखंड प्रभारी रोहित चौधरी , दिव्यांजलि आयुर्वेदा के डायरेक्टर नवीन प्रताप सिंह, यंग इंडिया के अध्यक्ष आशीष सैनी ,नितिन कौशिक,नितिन पोखरिया,पुलकित गर्ग,आकाश मॉरिस,वीर गुर्जर,अजय जोशी सहित कॉरपोरेट सेक्टर के अनेक प्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों को कदम फाउंडेशन उत्तराखंड यूथ फेस्टिवल आयोजन के दौरान  वरिष्ठ समाजसेवीयो एवं विभिन्न क्षेत्रों के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर  ओमकारा इवेंट् ग्रुप द्वारा अहम भूमिका निभाएगी ,फाउंडेशन के कार्यक्रम में मौजूद रहे संयुक्त अध्यक्ष नीलू राजवंश , चयन समिति के अध्यक्ष सुखबीर सिंह एवं महासचिव नीरज गुप्ता, चंद्रकांता, रीना नेगी ,गीता नेगी, सचिन अरोड़ा, नवीन चौहान, दीपाली शर्मा, रजत ,रवि बुद्धा रेनू त्यागी,देवी बुद्धा सहित अनेक गण्यमान्य नागरिक उपस्थित  रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *