मकर संक्रांति स्नान के लिए जिलाधिकारी ने ली बैठक

Uncategorized

मकर संक्रांति स्नान के लिए जिलाधिकारी ने ली बैठक हरिद्वार हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जिला मुख्यालय में सभागार में मकर संक्राति स्नान के सम्बंध में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज, मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर, अपर जिलाधिकारी बीके मिश्र, अपर जिलाधिकारी के.के. मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी शम्भु कुमार झा सहित सभी उपजिलाधिकारी व पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने मकर संक्राति स्नान पर श्रद्धालुओं के आगमन की तैयारियों व स्नान सम्पन्न कराये जाने को लेकर स्वास्थ्य और पुलिस विभाग को भीड़ व कोरोना संक्रमण नियंत्रण की रणनीति से शीघ्र अवगत कराने को कहा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा, ट्रैफिक, स्वास्थ्य व्यवस्था पर केंद्रित रणनीति को अपनाते हुए स्नान सकुशल आयोजन कराना ही लक्ष्य है।
लोगों को कोरोना संक्रमण और स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत करना होगा और आये हुए श्रद्धालुओं के लिए सभी उचित व्यवस्था करनी होगी। जिसमें सीसीसी सेंटर, एम्बुलेंस, सामान्य हाॅस्पिटल, चिकित्सकों की तैनाती, सफाई व ट्रैफिक व्यवस्था को सदृढ करने के निर्देश दिये।
उन्होंने रजिस्ट्रेशन, कोरोनो जंाच रिपोर्ट, बाॅर्डर चेंकिंग व थर्मल स्क्रीनिंग किस प्रकार किन प्वाइंट पर निर्धारित की जायेगी क्या नियम व शर्ते लागू किया जाना जनहित में आवश्यक होगा इस पर विभागों की तैयारी और आवश्यकता की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कल तक सीएमओ और मेला प्रबंधन, पुलिस विभाग अपनी तैयारियों से अवगत कराये जिसके बाद मेला आयोजन की शर्तो के सम्बंध में लिखित आदेश जारी किये जायेंगे। सभी विभाग कल अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *