आॅनलाईन रजिस्टेªशन की तिथि 18 अगस्त तक की गयी विस्तारित

Haridwar News

कालेज पहुंचने पर सचिव श्री महन्त रविन्द्र पुरी जी महाराज का हुआ जोरदार स्वागत
हरिद्वार 17-08-2020 । एस.एम.जे.एन. पी.जी. काॅलेज में आज अयोध्या में श्रीराम मन्दिर की आधारशिला और भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए काॅलेज प्रबन्ध समिति के सचिव श्रीमहन्त रविन्द्र पुरी जी महाराज के काॅलेज पहुंचने पर काॅलेज परिवार द्वारा फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। साथ ही वैश्विक महामारी (कोविड-19) के दृष्टिगत बी.ए., बी.काॅम. तथा
बी.एससी. प्रथम सेमेस्टर के आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन की तिथि का विस्तारण एवं स्नातक तृतीय व पंचम तथा स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर की आॅनलाईन कक्षाओं चलाने हेतु सचिव महोदय श्री महन्त रविन्द्र पुरी जी महाराज की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया।
काॅलेज प्रबन्ध समिति के सचिव श्री महन्त रविन्द्र पुरी महाराज ने हर्ष जताते हुए कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत नये प्रवेशार्थियों हेतु आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन की तिथि को विस्तारित किया गया है और इस बात की भी प्रसन्नता है कि काॅलेज में नये प्रवेश के साथ-साथ आॅनलाईन कक्षायंे भी चलायी जा रही हैं।
इस अवसर पर काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुनील कुमार बत्रा ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे काॅलेज परिवार के लिए यह गर्व की बात है कि हमारे सचिव महोदय को अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पूजन कार्यक्रम हेतु आमंत्रित किया गया। डाॅ. बत्रा ने बताया कि जिस प्रकार श्री महन्त द्वारा सम्पूर्ण लोकडाउन में सेवाभाव कार्य किया गया उसमें यह कहने में अतिश्योक्ति नहीं होगी कि समाज के सर्भी वर्गों की श्री महन्त द्वारा सहायता की गयी है तथा उन्होंने वास्तव में श्री महन्त में किसी ‘देव अवतार’ के दर्शन किये हैं। समस्त काॅलेज परिवार की ओर से परमपूज्य श्री महन्त रविन्द्र पुरी जी महाराज को सराहनीय कार्य के लिए बहुत-बहुत बधाई एवं श्री महन्त जी पर गर्व की अनुभूति होती है।
वहीं दूसरी ओर काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुनील कुमार बत्रा ने आवश्यक बैठक से सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि सत्र 2020-21 में स्नातक व स्नताकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेशार्थियों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराने हेतु महाविद्यालय की वेबसाईट पर दिनांक 05 अगस्त, 2020 से प्रारम्भ कर दिये गये थे जिसकी पूर्व में 16 अगस्त, 2020 अन्तिम तिथि घोषित की गयी थी, परन्तु कोविड-19 व प्रवेशार्थियों के अनुरोध पर 18 अगस्त, 2020 तक उक्त तिथि को विस्तारित कर दिया गया है।
मुख्य प्रवेश समन्वयक डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी ने बताया कि बैठक में प्रस्ताव पास हुआ कि स्नातक प्रथम वर्ष में मैरिट के आधर पर प्रवेश छात्र-छात्राओं द्वारा आॅनलाईन दी गयी सूचना के आधार पर ही निर्धारित सम्बन्धित संकाय की प्रवेश समिति द्वारा प्रवेश संस्तुत किया जाये। अगर किसी छात्र-छात्रा द्वारा प्रवेश सम्बन्धी कोई गलत जानकारी दी जाती है तो उक्त छात्र-छात्रा का प्रवेश निरस्त करते हुए उसके विरूद्ध विधि-सम्मत कानूनी कार्यवाही की जाये।
डाॅ. नरेश कुमार गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय, श्रीनगर (गढ़वाल) के निर्देशानुसार स्नातक तृतीय व पंचम तथा स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर की आॅनलाईन कक्षायें दिनांक 17 अगस्त, 2020 से प्रारम्भ कर दी जायें। इन कक्षाओं में वे ही छात्र-छात्रायें सम्मिलित हों जिन्होंने पूर्व सेमेस्टर जैसे स्नातक द्वितीय व चतुर्थ, स्नातकोत्तर द्वितीय में अपना परीक्षा आवेदन-पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर आनलाईन जमा कराया हो। बैठक में उपस्थित डाॅ. सरस्वती पाठक, डाॅ. मन मोहन गुप्ता, डाॅ. नलिनी जैन, डाॅ. जे.सी. आर्य, विनय थपलियाल, डाॅ. सुषमा नयाल आदि ने श्रीमहन्त के चरणों में फूल रख उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *