श्री नन्द लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन को इंडियन कंक्रीट संस्थान (आईसीआई)

Uncategorized

द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया

देहारादून,

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नन्द लाल शर्मा को इंडियन कंक्रीट संस्थान(आईसीआई) द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार आईसीआई द्वारा कंक्रीट डे तथा निर्माण उत्कृष्टता अवार्ड2020 पर आयोजित एक वर्चुअल समारोह के दौरान प्रदान किया गया।

श्री नन्द लाल शर्मा, एसजेवीएन लिमिटेड, जो कि एक शेड्यूल ‘ए’ मिनी रत्न सार्वजनिक उपक्रम है, का अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में नेतृत्व कर रहे हैं।

श्री नन्द लाल शर्मा के गतिशील नेतृत्व के तहत एसजेवीएन भारत तथा पड़ोसी देशों में विद्युत क्षेत्र में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में उभरा है। एसजेवीएन, वर्तमान में भारत, नेपाल तथा भूटान में लगभग 3000 मेगावाट की क्षमता वाली पांच (5) विद्युत परियोजनाओं का निर्माण कर रहा है। उनके अनवरत तथा निरंतर प्रयासों के परिणाम स्वरूप एसजेवीएन को गत दो वर्षों में भारत एवं विदेश में 8 विद्युत परियोजनाएं आबंटित हुई है। एसजेवीएन ने 2023 तक 5000 मेगावाट, 2030 तक 12000 मेगावाट तथा 2040 तक 25000 मेगावाट की कंपनी बनने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है।

एसजेवीएन की वर्तमान स्थापित क्षमता 2016.51 मेगावाट है जो लगभग 9000 मेगावाट के पोर्ट फोलियो सहित विद्युत उत्पादन के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत है, जिसमें जल विद्युत, पवन, सौर तथा ताप विद्युत शामिल हैं। विद्युत ट्रांसमिशन के क्षेत्र में भी कंपनी की उपस्थिति दर्ज है।

इंडियन कंक्रीट संस्थान (आईसीआई) भारत में अग्रणी व्‍ यावसायिक निकायों में से एक है, जोकि कंक्रीट में वैयक्‍ति‍क तथा संगठनों की आवश्यकताओं की पूर्ति करता है। एक गैर लाभकारी संगठन के परिप्रेक्ष में यह संगठन कंक्रीट के विस्‍तृत ज्ञान, कंक्रीट प्रौद्योगिकी तथा निर्माण को बढ़ावा देने एवं कंक्रीट के अनुसंधान की जरूरतों को दक्ष बनाने के लिए समर्पित है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 9 =