वॉयस ऑफ हैल्दी नेशन”का हुआ गठन

Fitness

हरिद्वार,11 जून 2020। पृथ्वी की जलवायु और सम्पूर्ण प्रकृति को प्रदूषण रहित करने के लिए हरिद्वार शहर के प्रमुख समाज सेवियों ने कमर कस ली है। आने वाले भविष्य में प्रदूषण से होने वाली गंभीर बीमारियों से हमारे परिवारों को हमारी आने वाली पीढ़ियों को बचाने के लिए हरिद्वार में “वॉयस ऑफ हैल्दी नेशन” की पहली मीटिंग पंजाबी धर्मशाला में संपन्न हुई। जिसमें शहर के सम्मानित लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस VHN(“वॉयस ऑफ हैल्दी नेशन”) के संस्थापक प्रमुख समाजसेवी विमल कुमार जी ने सभी से अपनी दैनिक दिनचर्या में साईकल को बिना किसी हिचक के शामिल करने का *आह्वान किया। उन्होंने कहा कि साईकल को अपने जीवन मे शामिल करने से न केवल प्रदूषण कम होगा बल्कि हमारा स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर होगा।
पंजाबी सभा के जिलाध्यक्ष अमर कुमार व महामंत्री प्रदीप कालरा ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान हम सभी ने प्रकृति के शुद्ध रूप को महसूस किया था अब जरूरत है साईकल चला कर प्रकृति को संरक्षित करने की। प्रमुख समाजसेवी संदीप कपूर व दुर्गेश खन्ना ने हरिद्वार के सभी सम्मानित नागरिकों व परिपक्व बच्चों से दिनांक 14-6-20 दिन रविवार को प्रातः 7 बजे से चंद्राचार्य चौक पर साईकल अभियान में फिजिकल डिस्टेन्स के साथ हिस्सा लेने का अनुरोध किया।
दिव्य प्रेम सेवा मिशन के सह संयोजक डॉ. जितेंद्र सिंह व संजीव मेहता ने कहा VHN के संस्थापक प्रमुख विमल कुमार व उनके सहयोगियों के द्वारा प्रकृति के हित में ये साईकल अभियान निश्चित रूप से हमारे जीवन में और प्रकृति में बड़ा बदलाब लाएगा।
प्रमुख समाज सेवी किशोर अरोरा व परवीन कुमार ने तय इस साईकल अभियान में हिस्सा लेने के लिए सभी से आह्वान किया।
अपने अमूल्य जीवन में सामाजिक ज़िम्मेदारी निभाते हुए VHN विचार को मज़बूत करने के लिए आगामी रविवार प्रातः 7 बजे चंद्राचार्य चौक पर अपनी अपनी साइकल से एकत्र होने का अनुरोध किया। श्री अनिल कुमार गुप्ता जिला व्यवस्था प्रमुख राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने कहा कि
हम सभी का परम कर्तव्य है कि समाज को इस पुनीत कार्य हेतु जागरुक कर प्रकृति की रक्षा के धर्म को निभाएं सभी अपने स्तर से अधिक से अधिक लोगों यह संदेश पहुँचाने का अभियान चलायें। इस मीटिंग में सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए विमल कुमार,अमर कुमार,संदीप कपूर,डॉoजितेंद्र कुमार,दुर्गेश खन्ना,किशोर अरोड़ा,गौरव खुराना,संजीव मेहता,प्रदीप कालरा,रमेश उपाध्याय, सुदीप बनर्जी, संजय चौहान, निशान्त कौशिक, प्रवीण गावा,निशान्त यादव, बालकृष्ण शास्त्री,देवेन्द्र मनचन्दा, धीरज मनचन्दा एडवोकेट प्रमुख रूप उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *