जनपद हरिद्वार की 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 11 ई0वी0एम0 वीवीपैट जागरूकता रथों को मशाल व हरी झंड़ी दिखाकर रवाना

Uncategorized

हरिद्वार। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट रोशनाबाद से जनपद हरिद्वार की 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 11 ई0वी0एम0 वीवीपैट जागरूकता रथों को मशाल व हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। ये ई0वी0एम0 वीवीपैट जागरूकता रथ जनपद की 11 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक बूथ में जाकर मतदाताओं को ई0वी0एम0 वीवीपैट के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देने के साथ ही लोगों को निष्पक्ष ढंग से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के सम्बन्ध में भी जानकारी देंगे।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि निकट भविष्य में उत्तराखण्ड में विधानसभा सामान्य निर्वाचन होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस सम्बन्ध में विस्तृत रूप में गाइडलाइन जारी की गयी है। उसी क्रम में ई0वी0एम0 वीवीपैट जागरूकता रथों को रवाना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को भली भांति मतदान प्रक्रिया से परिचित कराना है। उन्होंने कहा कि सभी पुराने एवं नये मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ग्यारह ई0वी0एम0 वीवीपैट जागरूकता रथों को जनपद के ग्यारह विधान सभा क्षेत्रों के लिये रवाना किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि इस पूरे कार्यक्रम के तीन कम्पोनेट हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में मेरे कार्यालय में भी एक ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन रहेगी, जिसका डेमोस्टेªेशन कार्यालय दिवस में कोई भी देख सकता है। इसी प्रकार समस्त तहसीलों में एसडीएम कार्यालय में भी ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन रखी रहेंगी, जिसको वह डेमोस्टेªेट करेंगे।
श्री विनय शंकर पाण्डेय ने बताया कि जनपद की 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रत्येक रथ के लिये पूरा रूट बनाया गया है तथा पूरा प्रयास यह रहेगा कि लगभग सारे पोलिंग स्टेशनों को ये रथ कवर करंेगे। उन्होंने यह भी बताया कि इसके लिए अधिकारियों की तैनाती की गयी है तथा यह कार्यक्रम निर्वाचन की घोषणा के दिन तक चलेगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी(स्वीप) डाॅ0 सौरभ गहरवार, अपर जिलाधिकारी/उप निर्वाचन अधिकारी श्री पी0एल0 शाह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री बीर सिंह बुदियाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, रूड़की श्री अंशुल सिंह, एसडीएम श्री पूरण सिंह राणा, एसडीएम श्री वैभव गुप्ता, एमएनए रूड़की श्रीमती नूपुर वर्मा, एस0डी0एम0 श्रीमती संगीता कन्नौजिया सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − two =