धीरेंद्र प्रताप ने किया राज्य आंदोलनकारियों की ओर से उत्तराखंड क्रांति दल के कल 2 अक्टूबर के ” उत्तराखंड बंद “को समर्थन दिए जाने का खुला ऐलान कहा उत्तराखंड को थाईलैंड नहीं बनने देंगे

expressindian haridwar news Haridwar News Uttarakhand

चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति
प्रकाशनार्थ
धीरेंद्र प्रताप ने किया राज्य आंदोलनकारियों की ओर से उत्तराखंड क्रांति दल के कल 2 अक्टूबर के ” उत्तराखंड बंद “को समर्थन दिए जाने का खुला ऐलान कहा उत्तराखंड को थाईलैंड नहीं बनने देंगे

उत्तराखंड में राज्य निर्माण आंदोलनकारियों के सबसे बड़े संगठन चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप ने कल 2 अक्टूबर को उत्तराखंड क्रांति दल द्वारा आयोजित “उत्तराखंड बंद “को पूर्ण समर्थन दिए जाने का ऐलान किया है।
धीरेंद्र प्रताप ने समिति के शीर्ष नेताओं अध्यक्ष हरिकिशन भट्ट महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सावित्री नेगी कार्यकारी अध्यक्षगणो सरिता नेगी डॉक्टर विजेंद्र पोखरियाल, अनिल जोशी अभियान समिति अध्यक्ष अवतार रावत केंद्रीय संयोजक मनीष कुमार मीडिया अध्यक्ष नवीन जोशी विधिक सलाहकार संदीप चमोली संरक्षक गणों जयप्रकाश उत्तराखंडी कमला पांडे ,बाल गोविंद डोभाल , नवीन मुरारी,जेएस चौहान व अन्य प्रमुख नेताओ जिला अध्यक्षगणो केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों से बातचीत के उपरांत उक्त फैसले का ऐलान करते हुए कहा कि राज्य आंदोलनकारी अंकिता भंडारी जैसे वीभत्स व अमानवीय कांड पर चुप रहने वाले नहीं हैं और “किसी भी हालत में उत्तराखंड को थाईलैंड नहीं बनने दिया जाएगा।”
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल राज्य आंदोलन की प्रमुख धारा रही है और राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था ,बढ़ती बेरोजगारी और पर्यटन का बिगड़ता स्वरूप ,उत्तराखंड के नाम पर कलंक लगाने में सफल हो गया है जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य के निकम्मी और भ्रष्ट भाजपा सरकार की है। नौकरियों में भर्ती पर इस तरह के घोटाले आए हैं और जिस तरह से परीक्षाओं में घालमेल किया गया है उत्तराखंड के लोगों की इमानदारी और बहादुरी पर इस नापाक भाजपा सरकार ने कालिख पोत दी है। यही नहीं 2 अक्टूबर 1994 के मुजफ्फरनगर कांड को गठित हुए 5 साल गुजर गए लेकिन अब तक भी दोषियों को सजा नहीं मिल सकी। दिल्ली देहरादून लखनऊ सब जगह भाजपा की सरकारें हैं परंतु एक भी दोषी को तक सजा नहीं मिली है।इसका सार्वजनिक प्रतिरोध किया जाना अनिवार्य हो गया है। 2 अक्टूबर का दिन हमारे लिए काला दिन है हम उत्तराखंड बंद क पूर्ण समर्थन करेंगे।
उन्होंने उत्तराखंड के तमाम नौजवानों और मातृशक्ति से व कर्मचारियों और व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि वह कल अपने कारोबार बंद रखें जिससे देश भर में यह संदेश जाए कि उत्तराखंड के एक करोड़ से भी अधिक लोग मर जाएंगे,
मिट जाएंगे लेकिन अपनी अस्मिता को बिकने नहीं देंगे।
धीरेंद्र प्रताप जो प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी है उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से भी इस बंद को समर्थन दिए जाने की अपील की है।
उन्होंने इस संबंध में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण महारा नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से बातचीत कर इस बंद के समर्थन में आगे आने का आह्वान किया है। यही नहीं अन्य विपक्षी दलों से भी इस बंद को सफल बनाने हेतु बढ़ चढ़कर आगे आने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =