उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक

Uncategorized

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपने नेताओं को एकजुट करने में लगी हुई हैं।इस दौरान उत्तराखंड से बड़ी ख़बर सामने आ रही है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 8 अगस्त को उत्तराखंड दौरे पर आएंगे।
मंत्री अमित शाह मसूरी में आईटीबीपी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बाद में वो चीन सीमा से सटी नेलांग घाटी जाएंगे। जहां मंत्री अमित शाह का आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात करने का कार्यक्रम तय है। फिलहाल गृहमंत्री के दौरे का प्रस्तावित कार्यक्रम मिला है। एक-दो दिन में फाइनल कार्यक्रम मिलने की संभावना है।
राज्य के प्रोटोकाल मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बारे में जानकारी दी। शासन को मिले कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री शाह 8 अगस्त को सुबह दिल्ली से मसूूरी पहुंचेंगे। मसूरी पहुंचकर मंत्री अमित शाह आईटीबीपी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
आपको बता दें कि कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री नेलांग घाटी के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां वो भारत-चीन सीमा पर आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात कर उनके साथ वक्त बिताएंगे। नेलांग से मसूरी लौटने के बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जेपी नड्डा भी इसी महीने देहरादून दौरे पर आएंगे। दो दिन के प्रवास में नड्डा 10 कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बीजेपी के 70 पूर्णकालिकों की कार्यशाला हल्द्वानी में आहुत होगी। इसमें राष्ट्रीय नेता भी भाग लेंगे।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कोशिक के अनुसार, केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिली तो राष्ट्रीय अध्यक्ष 20 व 21 अगस्त को दून में प्रवास कर सकते हैं। वरना वे 23 से 27 अगस्त तक होने वाले विधानसभा सत्र के बाद उत्तराखंड आएंगे। कौशिक के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम की दो तिथियां भेजी गई हैं। वे इनमें से किसी एक तिथि पर उत्तराखंड आ सकते हैं।
विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी 70 विधानसभाओं में पूर्णकालिकों को तैनात करेगी। तैनाती से पहले पूर्णकालिकों एक कार्यशाला हल्द्वानी में होगी। जिसमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष व अन्य केंद्रीय नेता मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + eleven =