जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय बुधवार की सायं डाक कावंड़ियों के भारी संख्या में आने की संभावनाओं की दृष्टि से, कांवड़ पट्टी आदि का निरीक्षण

Uncategorized

हरिद्वार: जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय बुधवार की सायं डाक कावंड़ियों के भारी संख्या में आने की संभावनाओं की दृष्टि से, कांवड़ पट्टी आदि का निरीक्षण करते हुये बैरागी कैंम्प पहुंचे, जहां उन्होंने बैरागी कैम्प के पार्किंग स्थलों सहित सभी व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने निरीक्षण के दौरान विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता से प्रकाश व्यवस्था के सम्बन्ध में पूरी जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि जहां पर भी अगर प्रकाश व्यवस्था करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो वहां पर प्रकाश की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में करण्ट फैलने की संभावना भी बनी रहती है। अतः इस ओर बिल्कुल भी लापरवाही न बरती जाये तथा विद्युत व्यवस्था की जांच नियमित रूप से करें।
जिलाधिकारी ने बैरागी कैम्प में स्थापित अस्थाई मेडिकल कैम्प का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि कैम्प में व्यवस्थायें चुस्त व दुरूस्त होनी चाहिये तथा दवाओं एवं डॉक्टर की, किसी को भी कमी महसूस नहीं होनी चाहिये।
श्री विनय शंकर पाण्डेय ने अधिकारियों को शौचालयों की साफ-सफाई पर पूरा ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने पीने के पानी की व्यवस्था के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। इस पर अधिकारियों ने कहा कि सभी व्यवस्थायें सुचारू रूप से चल रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे दुकानों में रेट लिस्ट का जरूर जायजा लंे तथा अधिक मूल्य लेने पर दुकानदार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिये कि पार्किंग स्थलों के प्रवेश तथा निकास द्वारों पर आवश्यकतानुसार लोहे की चैकर्स प्लेट डालना सुनिश्चित करें ताकि गाड़ियों के मिट्टी में धंसने की संभावना न रहे।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) श्री पी0एल0 शाह, नगर मजिस्ट्रेट श्री अवधेश कुमार सिंह, एसडीएम श्री पूरन सिंह राणा, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई सुश्री मंजू, एसपी सिटी श्री स्वतंत्र कुमार विशेष पुलिस अधिकारी श्री भगवत शरण अग्रवाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =