रैंप पर मॉडल्स ने बिखेरी गंगा जी की निर्मल अविरल धारा की झलक

Design entertenment Fashion

गंगा वह हमें स्वच्छ रखना है- मुग्धा गोडसे
उत्तराखंड स्विजरलैंड से भी ज्यादा है सुंदर -मुग्धा  
गंगा के पावन तट पर मॉडलिंग के गंगा की प्रस्तुति देना चाहती हैं – मुग्धा

रोहित सिंह  मिस्टर, रूपाली मिस और कविता बनी मिसेज  स्टार फेम इंडिया 2020
 विभिन्न विभूतियों को दिए आईकॉनिक अचीवर्स अवार्ड 
हरिद्वार  17 फरवरी ।पी दीक्षित मैनेजमेंट एंड प्रोडक्शन हाउस हरिद्वार द्वारा आयोजित एक दिवसीय फैशन मॉडल डिजाइनिंग एवं मिस  मिसेज एंड सिस्टर अवार्ड के मौके पर आयोजित फैशन शो में रैंप पर गंगा की जल धाराओं की मनमोहक झलकी किए देखने को मिली भारतीय संस्कृति से सराबोर इस कार्यक्रम में देश के कई मशहूर डिजाइनरों ने शाही पोशाकों के साथ-साथ गढ़वाली, कुमाऊनी, जौनसारी ,राजस्थानी, दक्षिण भारतीय वेशभूषा का दिल मोह लेने वाला प्रदर्शन रैंप पर किया  । नीली रंग की साड़ियां से सजी-धजी मॉडल्स ने रैंप पर गंगा जल की अविरल निर्मल धारा प्रवाहित कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। प्रोडक्शन हाउस के सीएमडी सीनियर मॉडल प्रणय दीक्षित ने आए हुए अतिथियों का परिचय कराया और फाउंडेशन के बारे में बताया। 

                   
गणेश वंदना और कत्थक नृत्य के माध्यम से देहरादून की इला पंत और उनकी सहयोग ने रैंप पर गणेश स्तुति का प्रभावशाली प्रदर्शन किया। देश की जानी मानी अंतरराष्ट्रीय मॉडल्स एवं फिल्म अभिनेत्री मुग्धा गोडसे ने जैसे ही रैंप पर एंट्री की पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। उत्तराखंड उत्तर प्रदेश ,दिल्ली, मुंबई ,राजस्थान, मध्य प्रदेश ,झारखंड ,तमिलनाडु ,आंध्र प्रदेश ,मिजोरम ,मणिपुर समेत करीब 20 राज्यों से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मॉडल्स ने भाग लिया । नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी रैंप पर शानदार प्रस्तुति   दी और खूब तालियां बटोरी। इस मौके पर जानी मानी मॉडल्स फिल्म अभिनेत्री मुग्धा गोडसे ने कहा कि उत्तराखंड स्विट्जरलैंड से भी ज्यादा सुंदर है और यहां प्रकृति की छटा बहुत निराली है। वे अपने अगले मॉडल्स और फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में ही करेंगी ।उत्तराखंड देवभूमि है और हरिद्वार गंगा का पावन तट और हर की पैड़ी की आरती पूरे विश्व के लोगों को अपनी और आकर्षित करती है। उन्होंने प्रणय की तारीफ करते हुए का हरिद्वार में मशहूर युवा मॉडल्स प्रणय तीर्थ पुरोहित समाज का होने के साथ-साथ उन्होंने मॉडल्स की चकाचौंध को तीर्थ नगरी हरिद्वार की मर्यादा से जोड़ा है।  

             
मुग्धा ने कहा कि उनका सपना है  हरिद्वार के गंगा तट पर भारतीय परिधानों और संस्कारों से युक्त मॉडल्स की मॉडलिंग कराने का। उन्हें विश्वास है कि गंगा मैया उनका यह सपना पूरा करेंगी ।उन्होंने गंगा की स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा की अविरलता, निर्मलता और शुद्धता के लिए बहुत अच्छी पहल की है। जिसमें हमें सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति में मॉडल्स को लेकर अपार संभावनाएं हैं। भारतीय विवाह  हमारी समृद्ध संस्कृति की धरोहर है। युवा पीढ़ी हमारा भविष्य है।  मुग्धा ने कहा कि हम बचपन से स्वामी विवेकानंद के उपदेश किताबों में पढ़ते आए हैं और हमने शिवाजी की वीर गाथाएं सुनी है मैं खुद महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली हूं इसलिए हमारे खून में छत्रपति शिवाजी रचे बसे हैं।  कार्यक्रम के  आयोजक पी दीक्षित मैनेजमेंट एंड प्रोडक्शन हाउस के सीएमडी सीनियर मॉडल शो डायरेक्टर और ऑर्गेनाइजर प्रणय दीक्षित ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के द्वार हरिद्वार में ऐसा कार्यक्रम पहली बार रखा गया है और जिसकी थीम गंगा की अविरल निर्मल धारा है और गंगा यमुना की तहजीब  हमें सांस्कृतिक रूप से जोड़ने का कार्य करती है ।हमारा उद्देश्य गंगा की धारा को अविरल निर्मल बनाने के लिए प्रधानमंत्री के गंगा स्वच्छता अभियान के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करना है।      


 गंगा की अविरल निर्मल धारा  शो को मंच में आकर्षित रूप से प्रस्तुत करने का निर्देशन शो डायरेक्टर सूफी साबरी ने किया। उन्होंने गंगा की महिमा का बखान किया । अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया  ।   किड्स डायरेक्टर सलिल कपूर ने नन्हे-मुन्ने बच्चों की शानदार परिधान से लोगों का मन मोहा, वही मनु आहूजा ने शानदार एंकरिंग की ।  गंगा की अविरल निर्मल धारा  शो को मंच में आकर्षित  ढंग से शो डायरेक्टर सूफी साबरी निर्देशन में प्रस्तुत किया गया जिसकी हर किसी ने तारीफ की। मशहूर अभिनेत्री मॉडल्स मुग्धा गोडसे की ड्रेस का डिजाइन  उत्तराखंड के नैनीताल की मशहूर डिजाइनर मनीषा आर्या ने किया।      
 इस मौके पर मशहूर मॉडल्स अभिनेत्री मुग्धा गोडसे ने  मूसा( दुबई ),श्रीमती ममता दीक्षित (सद्ग्रहणी ,हरिद्वार ),सौम्या (ज्योतिष , देहरादून  ), राहुल आनंद  (व्यवसाय ,ऋषिकेश) , डॉ राधिका नागरथ( लेखन ,हरिद्वार ),नलिनी तनेजा(  शो ऑर्गेनाइजर, देहरादून )हरीश (सूरत ,गुजरात )समेत 15 विभूतियों को आईकॉनिक अचीवर्स अवॉर्ड से नवाजा।         
मिस्टर स्टार फेम  इंडिया 2020 का अवार्ड नई दिल्ली के मिस्टर रोहित सिंह ने जीता। दूसरे स्थान पर तमिलनाडु के वेंकटेश तथा तीसरे स्थान पर वाराणसी के अमन सिंह रहे। मिस स्टार फेम इंडिया 20 20 का अवार्ड नागपुर महाराष्ट्र की मिस रूपाली के नाम रहा। जबकि दूसरे स्थान पर मेरठ की मिस तान्या तथा तीसरे स्थान पर हरिद्वार की राशि अग्रवाल रही । मिसेज स्टार फेम इंडिया 2020 का अवार्ड चंडीगढ़ की मिसेज कविता  ने प्राप्त किया । जबकि दूसरे स्थान पर चंडीगढ़ की मिसेज हरजोत कौर तथा तीसरे स्थान पर मिसेज फिरदोस मलिक रही।              
इस फैशन शो की तीसरी प्रतियोगिता उत्तराखंड फैशन वॉक में देश के जाने माने फैशन डिजाइनर ओरियन नायाब (नई दिल्ली) ,विपिन अग्रवाल( नई दिल्ली ),मुकेश दुबे (लखनऊ) ,मनीषा आर्य (नैनीताल ),चाहत एवं पवन ( नई दिल्ली ),हरजोत कौर (चंडीगढ़ ),शहजाद ( नहीं दिल्ली) मनमीत कौर रिया शर्मा (देहरादून) ने रैंप पर शानदार प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + five =