भारतीय स्टेट बैंक की एस एम ई रानी पुर शाखा ने बैंक के 66 वां स्थापना दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया

Haridwar News

भारतीय स्टेट बैंक की एस एम ई रानी पुर शाखा ने बैंक के 66 वां स्थापना दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बैंक प्रशासन की ओर से कई आयोजित कार्यक्रमों के तहत एक ओर सामाजिक सेवा, पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य, डिजिटल बैंकिंग सुविधाएं, और पौधरोपण कर सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया गया।
सर्वप्रथम बैंक के सभी कर्मचारियों के द्वारा शाखा उपप्रबंधक सुश्री रुबि मिश्रा एवं सहायक शाखा उपप्रबंधक अमृता शर्मा बत्रा के संयोजन में बैंक को ग्राहकों की प्रथम वरीयता बैंक के रूप में बनाए रखने की शपथ ली।
इसके बाद शाखा उपप्रबंधक सुश्री रुबि मिश्रा एवं सहायक शाखा उपप्रबंधक सुश्री अमृता शर्मा बत्रा ने सीआईएसएफ के कमान्डेंट एस डी आर्य से भेंट कर कारपोरेट सामाजिक सुरक्षा के तहत् उन्हें सीआईएसएफ हेतु कम्प्यूटर भेंट किये।


वहीं, शाम को आयोजित
कार्यक्रम के दौरान बैंक के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा केक काट कर स्थापना दिवस समारोह को धूमधाम से कोविड 19 की एस ओ पी के दृष्टिगत मनाया गया।
उप महाप्रबंधक सुश्री रुबि मिश्रा एवं सहायक शाखा उपप्रबंधक सुश्री अमृता शर्मा बत्रा ने पौधरोपण कर की। सुश्री रुबि मिश्रा ने कहा कि वैसे तो हम अपना 66 वां स्थापना दिवस मना रहे हैं परंतु हमारा गौरवशाली अतीत 213 वर्ष का रहा है। सन 1806 में बैंक ऑफ बंगाल और उसके बाद बैंक ऑफ मद्रास और बैंक ऑफ बांबे की स्थापना हुई। 1921 में इन तीनों बैंको का विलय करके इंपीरियल बैंक बनाया गया। एक जुलाई 1955 को भारतीय स्टेट बैंक का गठन कर इंपीरियल बैंक का इसमें विलय कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =