विधायक विक्रम सिंह नेगी दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार को दिल्ली गए

Uncategorized

विधायक विक्रम सिंह नेगी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार को दिल्ली गए । अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान दिल्ली में रह रहे प्रवासी उत्तराखंडियों के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ।इसी कड़ी में विकास पुरी विधानसभा के व दिल्ली नगर निगम वेस्ट के बापरोला वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी जतिन नंद किशोर सहरावत द्वारा जय विहार में आयोजित उत्तराखंड सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया जहां पर सैकड़ों की संख्या में उत्तराखंड प्रवासी उपस्थित थे अपने संबोधन में विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के मेरे भाइयों बहिनों ,
दिल्ली में आप उत्तराखंड की पहचान हो और सामाजिक राजनैतिक और धार्मिक क्षेत्र में एक अलग पहचान दी है ।
राज्य आंदोलन के दौरान दिल्ली में रहने वाले हमारे भाइयों बहिनों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और राज्य निर्माण को संघर्षरत रहे जिसके परिणाम स्वरूप राज्य निर्माण का सपना पूर्ण हुआ ।
कांग्रेस ने स्व नारायण दत्त तिवारी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड को मजबूत आधार दिया और सिडकुल की स्थापना की जिससे दिल्ली मुंबई में रोजगार के लिए भटक रहा पहाड़ के युवा को प्रदेश में रोजगार मिला ।
कांग्रेस ने हमेशा विकास को तवज्जो दी है। दिल्ली में कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार ने फ्लाई ओवर का जाल बिछा कर मेट्रो सेवा देकर क्रांतिकारी कार्य किया है जिससे दिल्ली वासियों को बस में ठसाठस ठूसे जाने से काफी हद तक कमी आई है और एक स्थान से दूसरे स्थान तक सुगम तथा सुरक्षित पहुंचा जा सकता है ।
उत्तराखंड में भाजपा और आम आदमी पार्टी जो कि केवल चुनावी पार्टी है जिस राज्य में चुनाव होते हैं पहुंच जाते है।
ऐसे ही आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड आई और बड़े बड़े वादे जनता से किए लेकिन उत्तराखंड की स्वभिमानी जनता ने उन्हें उल्टे पैर वापस लौटा दिया । ऐसे ही भाजपा ने जनता को बड़े बड़े प्रलोभन दिए जनता उनके भंवर जाल मे फंस गई।
उत्तराखंड की बेटियों की निर्मम हत्याएं हो रही है जिसमें भाजपा आर एस एस के नेताओ की संलिप्तता है और सरकार उन्हे बचाने का कार्य कर रही है।
ऐसे ही दिल्ली में पहाड़ की बेटी किरण नेगी की निर्मम हत्या की गई लेकिन सरकार की कमजोर पैरवी से अपराधी छूट गए ।
मैं आपसे अपील करने आया हूं कांग्रेस के प्रत्याशियों को जिताएं और उत्तराखंड की सरकार को संदेश दें कि दिल्ली में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडी उत्तराखंड के ऊपर निगाहें गढ़ाए हुए हैं और उत्तराखंड की भाजपा सरकार के क्रिया कलापों को देख रही है और उसका जवाब दिल्ली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को जिता कर दें ।
इस अवसर पर उनके साथ उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री राजपाल खरोला,उदित अग्रवाल,अमिता धवन नरेश लाकड़ा,अक्षित लाकड़ा, नरेश लाकड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + thirteen =