विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के लिये शुक्रवार से नामांकन की प्रक्र्रिया कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच प्रारम्भ

Uncategorized

हरिद्वार। विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के लिये शुक्रवार से नामांकन की प्रक्र्रिया कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच प्रारम्भ हो गयी है। आज सुबह 11.00 बजे से ही नामांकन प्रक्रिया आदि के लिये राजनैतिक दल अथवा सम्बन्धित दलों से जुड़े हुये प्रतिनिधियों का आना प्रारम्भ हो गया था।
आज 11 विधान सभा क्षेत्रों के लिये कुल 62 नामांकन प्रपत्र राजनीतिक दलों/प्रतिनिधियों ने रिटर्निंग आफिसरों से प्राप्त किये।
विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 25 हरिद्वार के लिये कुल 04 नामांकन प्रपत्रों में से दो राष्ट्रवादी विकास पार्टी तथा एक-एक सपा तथा बसपा ने प्राप्त किये, 26 बीएचईएल रानीपुर के लिये कुल नौ में से कांग्रेस ने दो, सीपीआई(एम), सीपीआई, बसपा, आम आदमी पार्टी ने एक-एक तथा तीन निर्दलियों ने, 27 ज्वालापुर के लिये कुल सात में से आम आदमी पार्टी, बसपा, न्याय धर्म सभा ने एक-एक तथा चार अन्य ने, 28 भगवानपुर के लिए कुल छः में से दो कांग्रेस एक-एक बसपा तथा आम आदमी पार्टी एवं दो निर्दलियों ने, 29 झबरेड़ा के लिए कुल आठ में से दो कांग्रेस एक-एक बीजेपी, बसपा, पीपल्स पार्टी आॅफ इंडिया डेमोक्रेटिक तथा तीन निर्दलीयों ने, 30 पिरान कलियर के लिए कुल सात में से एक-एक कांग्रेस, बसपा, आम आदमी पार्टी, न्याय धर्म सभा, पीपल्स पार्टी आॅफ इंडिया डेमोक्रेटिक तथा दो निर्दलीयों ने, 31 रूड़की के लिए कुल दो में से दोनों कंाग्र्रेस ने, 32 खानपुर के लिए कुल चार में से बीजेपी, बसपा, आजाद सामाज पार्टी तथा निर्दलीय ने एक-एक, 33 मंगलौर के लिए कुल चार में दो निर्दलीय तथा दो बसपा ने, 34 लक्सर के लिये कुल नौ में से एक-एक बीजेपी तथा बसपा ने सात अन्य निर्दलीय ने, 35 हरिद्वार ग्रामीण के लिए कुल दो में से एक बीजेपी तथा एक निर्दलीय ने नामांकन प्रपत्र रिटर्निंग आफिसरों से प्राप्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =