Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • देहरादून के बीमा विहार एवं कैनाल रोड में दो ट्यूबवैल निर्माण के कार्य का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी.

देहरादून के बीमा विहार एवं कैनाल रोड में दो ट्यूबवैल निर्माण के कार्य का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी.

जलसंस्थान द्वारा स्वीकृत ₹349.40 लाख की लागत से दो नलकूपों का होगा निर्माण, मंत्री ने पर्ल्स पैराडाइस में पानी की समस्या दूर करने दिये निर्देश

देहरादून, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को देहरादून के कैनाल रोड़ स्थित बारीघाट सामुदायिक भवन में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जलसंस्थान द्वारा स्वीकृत ₹349.40 लाख की लागत से निमिर्त होने वाले राजपुर जोन के बीमा विहार एवं कैनाल रोड में दो नलकूपों के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जलसंस्थान के अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इन नलकूपों के निर्माण से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के साकेत कालोनी, वासु एस्टेट, बाडीगार्ड, वारीघाट नई बस्ती, सुरभि इनक्लेव, बीमा विहार आदि क्षेत्र लाभान्वित होंगे।
अपने सम्बोधन में काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जल जीवन का आधार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार आम जनमानस की आवश्यकतानुसार मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन दोनो नलकूपों से लगभग दो हजार एलपीएम पानी प्राप्त होगा और क्षेत्रवासियों को पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी तथा पानी समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार जनता की सरकार जनता के द्वार नारे के साथ कार्य कर रही है। काबीना मंत्री ने जलसंस्थान के अधिकारियों को पर्ल्स पैराडाइस में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा।
गौरतलब है कि वर्तमान में राजपुर जोन के अन्तर्गत कैनाल रोड पर आईटी पार्क पुल से बारीघाट तक रोड के दोनों ओर एवं बीमा विहार में जलापूर्ति कैनाल रोड आईटी पार्क पुलिया के निकट अवस्थित 650 किली क्षमता के टैंक से की जाती है। कैनाल रोड अवस्थित टैंक को शहंशाही आश्रम अवस्थित फिल्टर प्लाण्ट के पेयजल से भरा जाता है। ग्रीष्मकाल में श्रोत पर जल श्राव कम हो जाता है जिस कारण आईटी पार्क पुल के निकट 650 कि0ली0 क्षमता का टैंक पूर्ण क्षमता से नहीं भर पाता है जिस कारण मात्र एक समय ही जलापूर्ति की जाती है। बीमा विहार में तथा कैनाल रोड शिप्रा विहार के समीप नलकूपों का निर्माण करने से इस टैंक को पूर्ण क्षमता के साथ भर सकेगा एवं लाभान्वित क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रातः एवं सांय पर्याप्त मात्रा में हो सकेगी।
इस अवसर पर जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता संजय सिंह, मण्डल अध्यक्ष प्रदीप रावत, पूनम नौटियाल, महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा, अरविंद डोभाल, निरंजन डोभाल, मोहित जयसवाल, अमित थापा, आशीष थापा, समीर डोभाल, जगदीश लखेड़ा, निवर्तमान पार्षद कमल थापा, संजय नौटियाल, योगेश कुमार, उत्तम रमोला, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनय गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required