Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • गुरुकुल कांगडी समविश्वविधालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो.हेमलता के. ने कुलपति कार्यालय स्थिति प्रांगण में ध्वजारोहण किया।

गुरुकुल कांगडी समविश्वविधालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो.हेमलता के. ने कुलपति कार्यालय स्थिति प्रांगण में ध्वजारोहण किया।


इस मौके पर उपस्थित शिक्षको,शिक्षकेत्तर कर्मचारियों व छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की हम जिस स्वतंत्र वातावरण मे जी रहे है। यह स्वतंत्रता हमे हमारे असंख्य ज्ञात व अज्ञात शहीदो के बलिदान से मिली है। अपनी आजादी की सुरक्षा के लिये हम सभी को मिलकर कार्य करने के लिये संकल्प ले आगे आकर कार्य करने के लिए आगे आने की आवश्यकता है।
गुरुकुल कांगडी का आजादी के आन्दोलन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।गुरुकुल में छात्र छात्राओं को शिक्षित करने के साथ साथ उनमें राष्ट्र भावना को भी पल्लवित किया जाता है। जिससे की वह विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान कर राष्ट्र निर्माण व राष्ट्र सेवा में अपना योगदान कर सके।
उन्होंने कहा की हमारे देश ने विभिन्न क्षेत्रों मे कई उन्नति के आयाम स्थापित किये है।
फिर भी अभी ओर बहुत कुछ कार्य विभिन्न क्षेत्रों में किया जानाशेष है। आज दुनिया आशा भरी निगाहों से हमारी ओर देख रही है। आने वाला समय भारत का है।
हम सभी को मिलकर भारत को विश्व शक्ति बनाने की दिशा मे कार्य करने के लिए आगे आकर काम करना होगा।यही हमारी अपने उन शहिदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर कुलसचिव प्रो.सुनील कुमार,वित्ताधिकारी प्रो. देवेंद्र गुप्ता,रजनीश भारद्वाज,नरेन्द्र मलिक,प्रो. प्रभात सैंगर सहित विभिन्न शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी व छात्र छात्राए उपस्थित रहे।
इस मौके पर परिसर में पौधरोपण किया गया।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required